खुर्जा में नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर भाजपा ने किया संगोष्ठी का आयोजन

खुर्जा। नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के संदर्भ में एक संगोष्ठी का आयोजन उत्सव सिटी स्टेशन रोड खुर्जा पर हुआ. जिसमें मुख्य अतिथि पूर्व चेयरमैन राजीव बंसल जी रहे तथा संगोष्ठी की अध्यक्षता नवनीत बंसल जी “सर्राफ“ ने की।
इस अवसर पर खुर्जा विधानसभा संयोजक आईटी विभाग डीसी गुप्ता ने बताया कि नागरिकता संशोधन कानून- 2019 (ब्ब्।-2019) को लेकर लोगों में दुष्प्रचार किया जा रहा है। यह नागरिकता देने का कानून है। नागरिकता छीनने का नहीं। इसमें 31 दिसंबर 2014 तक भारत आए, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से, धार्मिक प्रताड़ना के कारण, हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन और पारसी समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है। । इन तीनों देशों में अल्पसंख्यकों प्रताड़ित किया जाता है और उन्हें संरक्षण नहीं दिया गया। अतः इनको संरक्षण देने के लिए मोदी सरकार यह कानून लाई है। जो मुसलमान भारत में रह रहे हैं उन्हें गुमराह किया जा रहा है जबकि यह एक्ट उन पर लागू नहीं होता, वह तो यहीं के नागरिक हैं।
इस अवसर पर पूर्व चेयरमैन, दूरदर्शी, सहृदय श्री राजीव बंसल जी ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक, 2019 के सच को जानें, दुष्प्रचार का शिकार न खुद हों, न किसी और को होने दें, नागरिकों को बीच में जाएं संगोष्ठी करें और सच्चाई से अवगत कराएं कि यह नागरिकता देने का कानून है नागरिकता लेने का नहीं।
इस अवसर पर खुर्जा मंडल अध्यक्ष श्री कृष्ण कुमार सैनी जी ने ब्।।- 2019 की बारीकियों की जानकारी दी तथा सबसे अपील की कि आप जनता के बीच में जाए तथा उन्हें बताएं कि यह नागरिकता देने का कानून है ना कि नागरिकता लेने का। इस कानून में उन लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान है जो पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में अल्पसंख्यक है और जो धर्म के आधार पर नर्किय जीवन व्यतीत कर रहे हैं। इसमें किसी भारतीय की नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। इस अवसर पर मनीष शर्मा, अमित शर्मा, काके, राजू तायल, दीपक गर्ग, सुषमा गौतम आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे। आपका डीसी गुप्ता मीडिया प्रभारी खुर्जा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *