दिल्ली चुनाव में 28 लाख से अधिक खर्च किया तो जाएगी उम्मीदवारी

दिल्ली,दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में जो भी प्रत्याशी 28 लाख रुपये से अधिक खर्च करेगा उसकी उम्मीदवारी जा सकती है। सभी को चुनाव आचार संहिता का पालन सख्ती से करना पड़ेगा वरना कानूनी कार्यवाही तय है। इस बीच आचार संहिता लगने के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को दो शिकायतें मिली हैं। ये शिकायतें दो टीवी चैनलों के खिलाफ भाजपा (BJP) ने की है।
आचार संहिता का पालन करें उम्मीदवारउन्होंने बताया, दिल्ली में सातवीं विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की घोषणा हो चुकी है। 12 फरवरी को चुनाव प्रक्रिया (Election Process) समाप्त हो जाएगी। चुनाव को लेकर आज भी उन्होंने राजनीतिक दलों की बैठक ली और उन्हें चुनाव से संबंधित जानकारी देने के साथ ही आचार संहिता का पालन करने को कहा गया। कहा, सभी प्रत्याशियों को 28 लाख रुपये के खर्च सीमा में बांधा गया है। इससे ऊपर खर्च करने वाले प्रत्याशी की उम्मीदवारी तक जा सकती है। आज अपने सभी 11 जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ ही अन्य विभागों के अधिकारियों की भी मीटिंग ली गयी और चुनाव प्रक्रिया से संबंधित निर्देश दिए जा चुके हैं।

सरकारी, सार्वजनिक भवनों व स्थलों से चुनाव पर प्रभाव डालने वाले सामग्रियों हटाने के लिए टाइम बाउण्ड किया गया है। उन्होंने कहा, सोशल मीडिया से कहा गया है कि वे अपने साइटों से सीएम सहित राजनीतिक नेताओं के फोटो तत्काल हटाएं। वहीं, चुनाव की तैयारियों की बात करें तो विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा हर विधानसभा क्षेत्र में अपने दो-दो उम्मीदवार को उतारने की तैयारी में ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *