नये फीचर से बिना इंटरनेट के शेयर कर सकेंगे फोटो व वीडियो

दिल्ली, स्मार्टफोन्स (Smartphones) को बेहतर बनाने के लिए इनमें नई टैक्नोलॉजी (Technolgy) को जोड़ा जा रहा है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी ओप्पो (OPPO), वीवो (Vivo) और शाओमी (Xiaomi) ने साथ मिलकर एक फीचर (Feature) पर काम शुरू किया है जिसके जरिए आपको आपस में फाइल शेयर करने के लिए इंटरनैट की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बिना इंटरनैट के फाइल्स, पिक्चर और वीडियोज शेयर किए जा सकेंगे। हालांकि अभी यह बात सामने नहीं आई है कि कितनी दूरी से ऐसा किया जा सकेगा। इन तीनों कम्पनियों ने पियर-टु-पियर ट्रांसमिशन बढ़ाने के लिए आपस में सांझेदारी की है।

यह एक ऐसी तकनीक है जिसमें दो या दो से अधिक मोबाइल या कम्प्यूटर बिना सर्वर कम्प्यूटर या सर्वर सॉफ्टवेयर के फाइल्स शेयर कर सकेंगे। तीनों कम्पनियों के बीच का यह अलायंस हाई स्पीड वाईफाई डायरैक्ट ट्रांसफर प्रोटोकॉल के अंतर्गत किया गया है।

ओप्पो के वाइस प्रैजीडैंट ऐंडी वू ने इस नई तकनीक को लेकर कहा है कि इस पार्टनरशिप का लक्ष्य दुनिया भर में ओप्पो, वीवो और शाओमी के करोड़ों यूजर्स को आसान और ज्यादा यूजर सैंट्रिक फाइल शेयरिंग उपलब्ध कराना है।

स्मार्टफोन्स में आने वाली इस नई तकनीक के जरिए शाओमी, ओप्पो और वीवो के फोन आपस में आसानी से फाइल ट्रांसफर कर सकेंगे और इसकी स्पीड साधारण ट्रांसमिशन से काफी तेज होगी। माना जा रहा है कि यह तकनीक 20Mbps की स्पीड से डाटा ट्रांसफर करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *